सारंगबिहरी में पकड़ाया सागौन का जखीरा

वन अमले ने की कारवाई, 70 नग लकडी जब्त
छिंदवाड़ा
बढ़ई गिरी की आड़ में सागौन की अवैध लकड़ी से फर्नीचर तैयार करने वाले आरोपी के ठिकाने में दबिश देकर वन अमले ने बडी मात्रा में सागौन चिरान जब्त की है। जब्त ७० नग लकड़ी आधा घन मीटर बताई जा रही है जिसकी कीमत विभाग द्वारा हजारों में बताई जा रही है।
 वन परीक्षेत्र अधिकारी बीके सनाड्य ने बताया कि डीएफओ एसएस उद्दे को सूचना मिली थी कि सारंगबिहरी में रहने वाले सूबेलाल उईके के मकान में बडी मात्रा में सागौन की खेप आई है जिससे वह फर्नीचर तैयार कर रहा है। इसी सूचना की आधार पर उन्होंने परीक्षेत्र सहायक सुजीत मिश्रा, वन रक्षक मनोज धुर्वे, शंकर पवार, जगदीश मर्सकोले, जितेंद्र राजपूत, राजू सोनी व उमरानाथा चौकी प्रभारी भूपेंद्र दीवान के साथचौकी के बल ने सूबे लाल के मकान में दबिश देकर जब्ती की कार्रवाई को अंजाम दिया है। मामले में आरोपी के खिलाफ वन अपराध अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण तैयार किया गया है।

स्टाक रजिस्टर लेकर फरार
 डिप्टी रेंजर सुजीत मिश्रा ने बताया कि जिस वक्त कार्रवाई को अंजाम दिया उस समय आरोपी पीछे के दरवाजे से भाग निकला। साथ में लकडी का स्टका रजिस्टर भी ले भागा है जिससे अवैध लकडी कितनी है इसकी हकीकत सामने नहीं आ सकी है। फिलहाल पूरी ही लकडी को अवैध मानकर प्रकरण बनाया गया है।

गिरोह का हो सकता है पर्दाफाश
 इस मामले में वन विभाग के सूत्रों का कहना है कि आरोपी लम्बे समय से लायसेंस की आड़ में अवैध सागौन से फर्नीचर तैयार करने का काम कर रहा है। वही आरोपी और उसके साथियों द्वारा अन्य लोगों को भी लकडी की सप्लाई की जाती है। आरोपी के गिरफ्त के बाद लकडी तस्करी के मामले में गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है।

Source : ब्यूरो

3 + 9 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]